Friday, Mar 29 2024 | Time 11:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अवैध काॅलोनी काटने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: पुलिस अधीक्षक

भिंड, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में अवैध कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने कल यहां अपर कलेक्टर ए के चांदिल के साथ जिले भर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) और थाना प्रभारियों की बैठक ली। एसपी द्वारा प्रत्येक थाना प्रभारी से पिछले महीनों अवैध कॉलोनी काटने वालों पर हुई एफआईआर में प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी गयी है।
पुलिस अधीक्षक ने बैठक में थाना प्रभारियों से कहा कि पिछले दिनों अवैध कॉलोनोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। उस मामले में अभी क्या प्रोग्रेस है। थाना प्रभारी ने कहा कि राजस्व की तरफ से अभी तक जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है। ऐसे में कार्रवाई आगे नहीं बढ पा रही है। पुलिस अधीक्षक ने अपर कलेक्टर चांदिल से कहा कि जो अधिकारी जानकारी नहीं दे रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये।
श्री अल्वारेस ने थाना प्रभारियों से कहा कि अवैध कॉलोनी काटने वाले माफियाओं के खिलाफ जिलाबदर और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्रवाई करें। इनका प्रस्ताव तैयार कर कार्यालय भेजें, जिससे कलेक्टर के माध्यम से उन पर कार्रवाई की जा सके। साथ ही ऐसे अधिकारी जिनके समय में कॉलोनी कटी थी, उन्होंने डायवर्सन और नामांतरण के समय मौके पर जाकर क्या किया था, उनके खिलाफ भी कार्रवाई करें।
सं बघेल
वार्ता
image