Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अतिक्रमणकारियों ने वनकर्मियों को बंधक बनाया

गरियाबंद, 17 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला अंतर्गत गरियाबंद वन मंडल के अमलीपदर क्षेत्र के ग्राम छैला क्षेत्र में आज अतिक्रमण हटाने और पौधा रोपण करने गई वन विभाग की टीम को अतिक्रमणकारियों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा और अतिक्रमियों ने वनकर्मियाें को बंधक बना लिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार अतिक्रमणकारियों को हटाने गए वन अमले पर 70 से ज्यादा लोगों ने हमला बोल दिया तथा एक शासकीय वाहन में तोड़ फोड़ करने के अलावा 10 से भी ज्यादा वनकर्मियों को बंधक बना लिया। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने वनकर्मियों को छोड़ा।
छैला में हुए अतिक्रमण को दो माह पहले वन विभाग ने हटाया था,लेकिन घूमरापदर के एक व्यक्ति के नेतृत्व में वहा्ं के 30 से भी ज्यादा परिवारों ने फिर से अतिक्रमण शुरू कर दिया था। छैला के ग्रामीणों ने वन विभाग को लिखित ज्ञापन देकर अतिक्रमित स्थलों पर पौधा रोपण करने की मांग की थी। ग्रामीणों की मांग पर विभाग ने पौध रोपण की तैयारी शुरू कर दी थी और 60 हेक्टेयर भूमि पर पौध रोपण जारी था। लेकिन अतिक्रमणकारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और आज जैसे ही देवभोग के प्रभारी रेंजर महादेव कन्नौजे वन अमले के साथ छैला पहुंचे, और पौधे लगाने गढ्ढे खोदने का काम शुरू किया तो,पहले से वहां मौजूद 60-70 ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। फ़िर हमला करने पर उतारू हो गए। इस दौरान रेंजर के सरकारी वाहन की भी तोड़ फोड़ की गई तथा 10 से ज्यादा वनकर्मियों को रोपनी स्थल पर बंधक बना दिया।
इस मामले में रेंजर श्री कन्नौजे ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा अमला सुरक्षित है,मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद हंगामा शांत हो गया।
सं.व्यास
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image