Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि को दूर करने की दिशा में काम करे अधिकारी - अवस्थी

रायपुर, 17 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों से अपनी कार्यशैली को बेहतर बनाकर आम लोगो के बीच पुलिस के प्रति नाकारात्मक छवि को दूर करने के लिए काम करने की हिदायत दी है।
श्री अवस्थी ने आज यहां राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि उप पुलिस अधीक्षक पुलिस विभाग की रीढ़ होते हैं।कहीं पर भी तैनाती हो, अपने अंदर जज्बा बनाकर रखे,इससे पुलिस की कार्यशैली में भी निखार आएगा। कार्यशैली बढ़िया होने से समाज में पुलिस के प्रति नकारात्मक सोच कम होगी।उन्होने कहा कि पुलिस अधिकारियों को ज्यादा सजग रहना जरूरी है। यदि आप सजग रहते हैं तो पीड़ितों की समस्याओं को जल्दी से सुलझा पाएंगे। सजग और संवेदनशील पुलिस अधिकारी अपराधों की रोकथाम में ज्यादा सक्षम होता है।
उन्होने कहा कि आप लोग बहुत मेहनत और ईमानदारी से राज्य सेवा की परीक्षा पास कर मेरिट के आधार पर डीएसपी बने हैं।इसलिए आपके काम में भी कठोर परिश्रम और ईमानदारी झलकनी चाहिए। सभी पुलिस अधिकारियों को आपस में मेलजोल बढ़ाना चाहिए। एक दूसरे को जानना और समझना चाहिए। यदि ऐसा करते हैं तो एक-दूसरे से बहुत सी अच्छी बातें सीखने को मिलेंगी।
श्री अवस्थी ने कहा कि इस कार्यक्रम में राज्य के सभी 241 डीएसपी को पांच वर्गों में विभाजित कर बुलाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस के बाकी अधिकारियों जैसे निरीक्षक और उप निरीक्षक के लिए भी इन्ट्रेक्सन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
साहू
वार्ता
image