Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एसबीसी चुनाव में 80 फीसदी मतदान

जबलपुर, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद की नई कार्यकारिणी के 25 सदस्यों के लिये आज पूरे प्रदेश में करीब 80 फीसदी मतदान हुआ। जबलपुर के जिला अदालत परिसर में फर्जी मतदान की शिकायत पर पुन: मतदान का निर्णय लिया गया है। शेष स्थानों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
एसबीसी के सचिव और निर्वाचन अधिकारी प्रशांत दुबे ने बताया कि पूरे प्रदेश में शुक्रवार को हुए मतदान में 145 उम्मीदवार खड़े थे, जिनमें से 25 सदस्यों की नई कार्यकारिणी का चुनाव प्रदेश के 56 हजार 758 अधिवक्ताओं को करना था। निष्पक्ष चुनाव के लिए गठित विशेष समिति के अध्यक्ष एवं महाधिवक्ता शशांक शेखर और पर्यवेक्षक न्यायाधीश के के त्रिवेदी और न्यायाशीध एच पी सिंह द्वारा लगातार मतदान प्रक्रिया की लगातार मॉनीटरिंग की गयी।
जबलपुर के 5710 मतदाता अधिवक्ताओं के लिए प्रथम दो हजार अधिवक्ताओं के लिए मतदान पोलिंग उच्च न्यायालय बार के सिल्वर जुबली हॉल तथा बिकी के अधिवक्ताओं के लिए जिला न्यायालय में बने बहुउद्देशीय भवन में सुबह 10 बजे से वोटिंग शुरु हो गई। उच्च न्यायालय और जिला न्यायालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजमात किये गये थे। मुख्य मार्ग से ही वाहनों का आना जाना सुबह से ही प्रतिबंधित कर दिया गया था।
विशेष समिति के अध्यक्ष व महाधिवक्ता शशांक शेखर ने बताया कि प्रत्याशी द्वारा जिला न्यायालय में फर्जी मतदान की शिकायत की गयी थी। शिकायत पर वह निरीक्षण करने पहुॅचे तो देखा कि मतदाताओं की पहचान में लापरवाही बरती जा रही थी। इसके अलावा मतदान प्रक्रिया में कई तरह की लापरवाही बरती जा रही थी। एक से अधिक मत डाले जाने की बात भी प्रकाश में आई थी।
उन्होंने कहा कि इसके चलते जिला अदालत में हुए मतदान को निरस्त कर दिया गया है। अब नियमानुसार अगामी 15 दिनों में पुन मतदान करवाये जाना है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image