Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कथित लाठीचार्ज के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

इंदौर, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जुटे लोगों पर कथित पुलिस लाठीचार्ज के मामले में जिला कलेक्टर ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया सराफा थान क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा गुरुवार रात कथित बल प्रयोग करने का मामला प्रकाश में आया था। इस पर राज्य के गृह मंत्री और इंदौर जिले के प्रभारी बाला बच्चन ने भी संबंधित अधिकारियों से जानकारी हासिल कर आवश्यक निर्देश दिए थे। जिला कलेक्टर लोकेश जाटव ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश कल रात जारी कर दिए।
इस बीच उप पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र ने पुष्टि की है कि मामले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को भोपाल पुलिस मुख्यालय संलग्न कर, स्थानीय थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है। वहीं सराफा थाना क्षेत्र की बड़वाली चौकी इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण है और पुलिस तथा प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है।
इस मामले की संवेदनशीलता के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा कल रात इलाके में पहुंची और संबंधितों से चर्चा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया था। उन्होंने संबंधितों से शांति बनाए रखने की अपील भी की थी।
जितेंद्र प्रशांत
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image