Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएए के विरोधी में आंदाेलनों में कांग्रेस एवं वामदलों का हाथ - तोमर

श्योपुर, 19 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि देश में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी आंदोलनों में कांग्रेस और वामदलों का हाथ है, लेकिन इसमेें उन्हें सफलता नहीं मिलेगी।
श्री तोमर ने यह बात आज अपने संसदीय क्षेत्र मध्यप्रदेश के श्योपुर जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि सीएए आंदोलन जनता के नहीं, कांग्रेस और वामदलों के द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन हैं। उन्होंने कहा कि यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित हमारे भाइयों को अपनी धरती पर नागरिकता देने का है।
श्री तोमर ने कहा कि देश के एक अल्पसंख्यक समुदाय को कांग्रेस गलत तरीके से बरगलाने का काम कर रही है, जबकि इससे देश के किसी भी व्यक्ति की नागरिकता प्रभावित नहीं होगी।
श्री तोमर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को जबरन प्रताड़ित कर उनके मकान दुकान और जमीनों को नुकसान पहुँचा रही है। इसको लेकर भाजपा की प्रदेश इकाई जल्द आंदोलन करेगी। उन्होंने श्योपुर के कराहल के वनांचल में सिख समाज के तोड़े फार्म हाउस के प्रश्न पर कहा कि इस मामले में पंजाब की कांग्रेस सरकार को अपने मंत्रियों की टीम मध्यप्रदेश में भेजने की बजाए,वहां के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को बातचीत कर पीड़ित किसानों को न्याय दिलाना चाहिए ।
अपने एक दिवसीय प्रवास पर यहाँ आए श्री तोमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं की शहर में निकाली रैली में भाग लिया और मेडिकल कालेज की सौगात स्वरूप नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को गाँधी चौक पर संबोधित किया। उन्होंने केंद्रीय विद्यालय भवन को श्योपुर को समर्पित किया।
सं.व्यास
वार्ता
image