Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हिस्ट्रीशीटर से हाथ मिलाने पर पुलिस अधिकारी निलंबित

बड़वानी 19 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में कल गिरफ्तार किए गए भाजपा नेता एवं हिस्ट्रीशीटर से हाथ मिलाने के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को आज निलंबित कर दिया गया है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक डी एल टेनीवार ने बताया कि राजपुर थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक प्रकाश राय को आज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन संस्थित कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि निलंबित पुलिस अधिकारी ने कल हिस्ट्रीशीटर संजय यादव से राजपुर थाने में गर्मजोशी से उस समय हाथ मिलाया था, जब उसे राजपुर से बड़वानी लाया जा रहा था।
उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी का उक्त आचरण कदाचरण की श्रेणी में आता है और इससे गलत संदेश गया।
उल्लेखनीय है कि विभिन्न मामलों में मार्च 2019 से वांटेड संजय यादव व उसके एक अन्य साथी को 17 जनवरी की शाम राजपुर थाना क्षेत्र से अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसे कल पुलिस अभिरक्षा में राजपुर से बड़वानी लाया जा रहा था, इसी दौरान यादव ने सहायक उपनिरीक्षक प्रकाश राय को देखकर हाथ बढ़ाया। इस पर प्रकाश राय ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया था। पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में घटना आने पर उक्त कार्यवाही की गई। संजय यादव पर 10000 का इनाम था और जिला दंडाधिकारी ने उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही अध्यारोपित की थी।
image