Friday, Mar 29 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एटीएम क्लोन कर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

बैंकुंठपुर 20 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर धोखाधड़ी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के हरियाणा निवासी चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से एटीएम क्लोनिंग डिवाइस,बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने आज यहां पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जिले के जवाहरलाल राजवाडे के एटीएम कार्ड का क्लोनिंग कर गत 24 अगस्त से 05 सितंबर के बीच तीन लाख 41 हजार की धोखाधड़ी की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने एटीएम केंद्र के सीसीटीवी के फुटेज खंगाल कर आरोपियों की तस्वीरें निकालकर उसे सभी जगह वायरल किया।
उन्होने बताया कि पुलिस को इसके बाद वायरस तस्वीर से मिलते जुलते एक व्यक्ति के साथियों के साथ स्विफ्ट कार में पटना क्षेत्र में एटीएम के आसपास घूमने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने घेरा बन्दी कर हरियाणा के जिन्द जिले के निवासी राजेश,हरियाणा के सोनीपत जिले के निवासी राजकुमार,हिसार जिले के निवासी राजेश एवं सोनीपत जिले के निवासी तिलकराज को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने आरोपियों के पास से 58 हजार, तीन नग एटीएम क्लोनिंग डिवाइस और 15 नग एटीएम कार्ड , पॉकेट डायरी, स्विफ्ट कार एचआर 48 ई 3500 व एक मोबाइल फोन बरामद किया। आरोपी मोबाइल इस्तेमाल नही करते थे। केवल मोबाइल में एप डाल कर ऑफ लाइन कर एटीएम की डिटेल्स मोबाइल में ट्रांसफर करते थे।पुलिस से पूछताछ में इन्होने छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, उड़ीसा, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित अनेक राज्यों में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर ठगी करना स्वीकार किया है।
संवाद.साहू
वार्ता
image