Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रीसिजन इंजीनियरिंग का प्रशिक्षण प्रतिवर्ष 240 विद्यार्थियों को दिया जाएगा

भोपाल, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित ग्लाेबल स्किल्स पार्क में प्रतिवर्ष 240 विद्यार्थियों को प्रीसिजन इंजीनियरिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल के गोविंदपुरा में ग्लोबल स्किल्स पार्क का एक अंश सिटी कैंपस के रूप में स्थापित किया गया है, जिसमें प्रदेश के आईटीआई, पॉलीटेक्निक इंजीनियरिंग कॉलेजों से उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रिसीजन इंजीनियरिंग के एक वर्षीय कोर्स में प्रवेश दिया जा रहा है। इसमें प्रतिवर्ष 240 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
यहॉँ 15 जुलाई 2019 से एक वर्षीय ‘एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स इन प्रीसिजन इंजीनियरिंग’ का प्रशिक्षण शुरू किया गया है। इसमें 82 विद्यार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। भोपाल में ग्लोबल स्किल्स पार्क के निर्माण एवं व्यवस्थापन के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक नार्म्स अनुसार अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी परामर्शी के रूप में इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन, एजुकेशन सर्विसेस सिंगापुर को एजेंसी नियुक्त किया गया। परियोजना के लिए योग्य विशेषज्ञों से सुसज्जित परियोजना प्रबंधन इकाई भी काम कर रही है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image