Thursday, Mar 28 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डॉ मुरुगन ने पीड़ित धनप्रसाद अहिरवार से की मुलाकात

भोपाल, 21 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ एल मुरुगन ने आज यहां मध्यप्रदेश के सागर में हाल ही में एक व्यक्ति को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश के मामले में पीड़ित व्यक्ति धनप्रसाद अहिरवार और उनके परिजनों से मुलाकात की और इस संबंध में प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए।
डॉ मुरुगन सागर में एक सप्ताह पहले दलित वर्ग से आने वाले व्यक्ति धनप्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आज दिन यहां हमीदिया अस्पताल पहुंचे। उन्होंने इस संबंध में परिजनों के अलावा सागर जिला प्रशासन की ओर से इस मामले में की गयी कार्रवाई के बारे में भी जानकारी ली।
डॉ मुरुगन ने मीडिया को बताया कि पीड़ित व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल ले जाने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने आयोग को प्राप्त जानकारी के हवाले से कहा कि सागर की एक कॉलोनी में रह रहे पीड़ित और आरोपियों के परिवारों के बीच पहले भी एक दो बार विवाद और मारपीट की घटना हो चुकी थी, जिसके बारे में पुलिस को जानकारी भी दी गई थी।
उन्होंने कहा कि इसके बाद एक सप्ताह पहले आरोपियों ने पीड़ित के घर पहुंचकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। उसे बेहतर इलाज के लिए सागर और फिर भोपाल लाया गया। आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि हमने घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। पुलिस अधीक्षक सागर को एक हफ्ते के भीतर इस घटना तथा इस बारे में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही तथा भूमिका के बारे में रिपोर्ट आयोग के समक्ष प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है।
आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में अभी तक पांच लोगों के गिरफ्तार होने की सूचना है। जबकि पुलिस प्रशासन को पीड़ित के बयान के आधार पर अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करना चाहिए। इस संबंध में भी पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
प्रशांत
वार्ता
image