Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्रेनेड के विस्फोट में घायल युवक की मृत्यु

खरगोन, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलवाड़ा के समीप कल एक खेत में ग्रेनेड के विस्फोट में घायल युवक की आज इंदौर में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि घायल युवक गुड्डा की इंदौर के एम वाई हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि आज इंदौर से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बलवाड़ा के समीप उस खेत का निरीक्षण किया, जहां कल ग्रेनेड के विस्फोट के चलते 12 वर्षीय बालक मोहित की मृत्यु हो गई थी और गुड्डा घायल हो गया था।
उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते को ग्रेनेड के कई खोल प्राप्त हुए, जिससे अब यह स्थापित हो चुका है कि घटना ग्रेनेड के फटने से ही हुई है। उन्होंने बताया कि अग्रिम जांच से यह स्पष्ट हो सकेगा कि ग्रेनेड कहां से लाया गया था। हालांकि उन्होंने शुरुआती जांच के आधार पर बताया कि ग्रेनेड वहां से 500 मीटर दूर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की फायरिंग रेंज से लाया जाना संभावित है।
वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल बड़वाह के उप पुलिस महानिरीक्षक हेमराज गुप्ता ने बताया कि इस फायरिंग रेंज में 1984 से अभ्यास किया जाता रहा है, किंतु इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटना कभी नहीं घटी। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड चलाने के अभ्यास के दौरान बिना फटे ग्रेनेड को एकत्रित कर उसे समाप्त किया जाता है। इसलिए ग्रेनेड के फायरिंग रेंज से लाए जाने की संभावना कम है। हालांकि 16 जनवरी को फायरिंग अभ्यास हुआ था।
सं बघेल
वार्ता
image