Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उच्च रक्तचाप पर केंद्रित आयोजन शुक्रवार को भोपाल में

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) आधुनिक जीवन शैली के चलते उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) के मरीजों की संख्या बढ़ने की खबरों के बीच इस रोग पर नियंत्रण के संबंध में एक कार्यक्रम यहां शुक्रवार को आयोजित किया गया है, जिसमें विषय विशेषज्ञ इससे जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डालेंगे।
वॉलेंटरी आर्गेनॉइजेशन इन इंटरेस्ट ऑफ कंजूमर एजुकेशन (वाॅइस) की ओर से यहां एक होटल में 24 जनवरी को आयोजित होने कार्यक्रम का उद्घाटन मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव डॉ पल्लवी जैन गोविल करेंगी। 'मीडिया डॉयलाग ऑन हाइपरटेंशन मैनेजमेंट एंड एलिमिनेशन ऑफ ट्रांस फैटी एसिड्स' नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञ उच्च रक्तचाप और इससे संबंधित रोगों के बारे में विस्तार से बताएंगे।
वॉइस की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार कार्यक्रम सुबह दस बजे प्रारंभ होकर दोपहर में डेढ़ बजे संपन्न हो जाएगा। प्रारंभ में वॉइस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर आशिम सान्याल कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे। इस आयोजन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज, खाद्य सुरक्षा आयुक्त राजीव चंद्र दुबे और अन्य अधिकारी भी अपनी बात रखेंगे।
इसके अलावा भोपाल के शासकीय गांधी मेडिकल कॉलेज के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ राजीव गुप्ता, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल के सहायक प्राध्यापक डॉ गौरव खंडेलवाल और अन्य विशेषज्ञ इस कार्यक्रम में उच्च रक्तचाप, हृदय रोग और इससे जुड़े अन्य विषयों पर प्रकाश डालेंगे। इस कार्यक्रम में चर्चा के लिए मीडिया के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है।

प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image