Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रहलाद लोधी की सजा में स्थगन बरकरार

जबलपुर, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रहलाद लोधी द्वारा दो साल की सजा को चुनौती देने वाली याचिका मामले में सजा में स्थगन बरकरार रखा है।
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश व्हीपीएस चौहान की एकलपीठ ने सजा के स्थगन बरकरार रखते हुए अपील पर अगली सुनवाई 18 मार्च को निर्धारित की है।
पन्ना जिले के पवई से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रहलाद लोधी के खिलाफ मारपीट के एक मामले में भोपाल की विशेष अदालत द्वारा दो वर्ष की सजा सुनायी गयी थी। सजा सुनाई जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष द्वारा उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गयी थी। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को पवई सीट रिक्त होने की सूचना भी भेज दी गयी थी।
सजा के खिलाफ प्रहलाद लोधी ने उच्च न्यायालय में अपील दायर की थी। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदस्यता समाप्त किये जाने के खिलाफ आवेदन भी पेश किया था। एकलपीठ ने सुनवाई करते हुए विशेष अदालत द्वारा दी गयी सजा पर 7 जनवरी तक स्थगन आदेश जारी किये थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image