Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आठवीं फेल युवक सरकारी अध्यापक की जगह पढ़ाते पाया गया, कार्रवाई की अनुशंसा

खरगोन, 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के देवली ग्राम पंचायत स्थित एक सरकारी स्कूल में आज शासकीय अध्यापक की जगह आठवीं फेल युवक को पढ़ाते पाए जाने पर तहसीलदार ने कार्रवाई की अनुशंसा की है।
डिप्टी कलेक्टर और सेगांव तहसील के प्रभारी तहसीलदार राहुल चौहान ने बताया कि आज उन्होंने देवली ग्राम पंचायत के किराडिया फलिया स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पर शासकीय अध्यापक रामेश्वर रावत की जगह दयाल सिंह किराड़े नामक युवक को पढ़ाते पाया।
पूछताछ तथा उपस्थिति रजिस्टर की निरीक्षण में यह स्पष्ट हुआ कि दयाल सिंह किराड़े नामक युवक शासकीय शिक्षक रामेश्वर रावत के एवज में वहां उपस्थित 23 छात्रों को कई दिनों से पढ़ा रहा था। उसने डिप्टी कलेक्टर श्री चौहान को बताया कि रामेश्वर रावत उन्हें पढ़ाने के एवज में चार हजार रुपए प्रतिमाह देते हैं।
श्री चौहान ने बताया कि रामेश्वर रावत उपस्थिति रजिस्टर में एक साथ कई दिनों के हस्ताक्षर भी कर देते हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में पदस्थ एक अन्य शिक्षक झबर सिंह भी अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने बताया कि पंचनामा समेत जांच प्रतिवेदन आवश्यक कार्रवाई के लिए एसडीएम तथा कलेक्टर को अग्रेषित कर दिया है।
जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने बताया कि शिक्षक को कल निलंबित कर दिया जाएगा तथा उसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किए जाने के लिए भी राय ली जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image