Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गणतंत्र दिवस पर प्रदेश के मंत्रियों ने दी शुभकामनाएँ

भोपाल, 24 जनवरी (वार्ता) देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के मंत्रियों ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाँ दी हैं।
प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत सहित सहकारिता, सामान्य प्रशासन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ.गोविन्द सिंह, जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा, पर्यटन एवं नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल, किसान कल्याण तथा कृषि विकास, उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण मंत्री सचिन यादव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी, महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी और लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राजपूत ने अपने शुभकामना संदेश में नागरिकों का आव्हान किया है कि वे यातायात नियमों का पालन करने के लिये संकल्पित हों, जिससे दुर्घटना में कमी हो। डॉ.गोविन्द सिंह एवं श्री कराड़ा ने कहा है कि सभी देश एवं प्रदेश के विकास में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें।
श्री बघेल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि गणतंत्र दिवस भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का प्रतीक है। सभी वर्गों को यह दिन राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाना चाहिए। श्री यादव ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि प्रदेश अब कृषि उत्पादन के क्षेत्र में समृद्धता की ओर अग्रसर है। नागरिक प्रदेश की तरक्की में समर्पित योगदान के लिये आगे आएं।
इसी तरह श्री पांसे ने प्रदेश के नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए प्रदेशवासियों से पानी की बचत पर विशेष ध्यान देने के लिये नागरिकों का आव्हान किया। श्री चौधरी ने अपने संदेश में कहा है कि राज्य सरकार स्कूली बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और उनके सर्वांगीण विकास के लिये दृढ़ संकल्पित है। श्री बघेल ने कहा है कि गणतंत्र दिवस भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का प्रतीक है। सभी वर्गों को यह दिन राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाना चाहिए।
इसी प्रकार श्री पटवारी ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ और कहा कि प्रदेश सरकार उच्च शिक्षा की गुणवत्ता और उत्कृष्टता से युवाओं का स्वर्णिम भविष्य सुनिश्चित करने के लिये कटिबद्ध है। श्रीमती इमरती देवी ने अपने संदेश में कहा कि इस गणतंत्र दिवस हम सब मिलकर यह संकल्प लें कि हमारे प्रदेश की हर माँ, हर बच्चा स्वस्थ-सुपोषित रहे। प्रदेश की हर एक बेटी निर्भय होकर प्रगति करे, आगे बढ़े और आसमान की ऊँचाइयाँ छू ले। इसके लिये हम हरसंभव प्रयास करेंगे।
श्री वर्मा ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी हैं और नागरिकों से आव्हान किया है कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर पर्यावरण की रक्षा के लिये संकल्पित हों। उन्होंने कहा कि जन जागरूकता से ही भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण की सौगात मिलेगी। वृक्षों की कटाई रोकने और पौधा रोपण करने के लिये सभी की प्रतिबद्धता से ही पर्यावरण बेहतर होगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image