Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी

भोपाल 24 जनवरी (वार्ता) राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है और उत्तरी हवाएं चलने से आज प्रदेश में नरसिंहपुर को छोड़कर शेष सभी स्थानों पर रात का पारा 5 से 10 डिग्री के बीच दर्ज हुआ है।
प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रीवा, उमरिया, नौगांव, रायसेन एवं दतिया में रिकार्ड हुआ है।
राजधानी भोपाल में आज दिन भर अच्छी धूप खिली और लोगों ने धूप का आनंद लिया। धूप की वजह से पारा चढ़ा और अधिकतम तापमान कल की तुलना में 3़ 9 डिग्री बढ़कर 24़ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, हालांकि यह सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम कल के मुकाबले 3़ 7 डिग्री गिरकर 7़ 1 डिग्री अंकित हुआ, यह सामान्य से 4 डिग्री कम है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने यूनीवार्ता को बताया कि आज नरसिंहपुर को छोडकर प्रदेश में लगभग सभी स्थानों पर न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। केवल नरसिंहपुर में यह 11 डिग्री रहा।
श्री साहा के अनुसार अगले दो तीन दिन तक प्रदेश में मौसम का मिजाज लगभग ऐसे ही बने रहने का अनुमान है। भोपाल न्यूनतम तापमान एक-आध डिग्री गिर सकता है। इसी प्रकार अधिकतम भी थाेड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकता है। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी से एक और पश्चिम विक्षोभ के आने से 28 को उसका असर मध्यप्रदेश में पड़ सकता है, जिससे कहीं कहीं हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। ऐसी स्थिति में तापमान में कुछ बढोतरी भी होगी।
इसके बाद आकाश के साफ होते ही एक फरवरी के आसपास फिर पारा गिरना शुरू हो जाएगा और 10 से 15 फरवरी तक ठंड का प्रभाव बने रहने का अनुमान है।
व्यास बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image