Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शातिर जालसाल गिरफ्तार, अधिकारी बता करता था ठगी

खंडवा, 25 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की खंडवा पुलिस ने एक अन्तर्राज्जीय शातिर जालसाज को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से विभिन्न दस्तावेज और सरकार विभागों की सीलें जब्त की है। आरोपी अपने आपको को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का अधिकारी बताकर लोगों के काम कराने के नाम पर ठगी करता था।
पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने कल इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक अंतर्राज्यीय शातिर जालसाज अनिरुद्ध मोतेकर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी अपने आपको सीबीआई का एसपी बताकर लोगों से पैसे ऐंठता था। जालसाजी कर ठगी की वारदाते करता था। पिछले एक दशक से आरोपी द्वारा मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान में इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था।
एसपी डॉ सिंह ने बताया कि आरोपी जगह जगह जाकर लोगों को शासकीय विभागों में नियुक्तियां दिलाने, उनके स्थानांतरण कराने। यदि कोई जाँच चल रही है तो उनकी मदद करने में फर्जी आश्वासन देकर झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठता था। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी को पकडा और उसके कब्जे से दो दर्ज़न फर्जी स्टाम्प सील बरामद की जिसका उपयोग करके फर्जी नियुक्ति आदेश जारी करता था।
पुलिस ने इसके कब्जे से विभिन्न दस्तावेज जब्त किए हैं, जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी द्वारा खंडवा में एक आफिस खोलकर पिछले काफी समय से लोगों को अपने झांसे में लेकर पैंसे ऐंठता था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सं बघेल
वार्ता
image