Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


थाना प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर मुरैना में विद्युतकर्मी हड़ताल पर

मुरैना, 25 जनवरी (वार्ता ) मध्यप्रदेश के मुरैना पुलिस थाने में विद्युत विभाग के एक अधिकारी को तीन घंटे थाने में बैठाए रखने के मामले में दोषी थाना प्रभारी पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर आज से विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी आैर कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर चले गए हैं।
मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी संघ के प्रदेश संयोजक वी के एस परिहार ने कहा है कि गत 23 जनवरी को मुरैना के विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक आरकेएस भदौरिया को मुरैना कोतवाली के नगर निरीक्षक कुशल भदौरिया ने पुलिस कर्मियों के जरिये कोतवाली बुलवाया और उनसे पुलिस कर्मियों के बढ़े हुए बिजली बिल कम करने का दबाव बनाया और जब उन्होंने बिल सुधारने की बात कार्यालय में करने को कहा तो उन्हें साढ़े तीन घंटे थाने में बैठाए रखकर अपमानित किया गया।
श्री परिहार ने कहा कि कल मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास को एक ज्ञापन देकर नगरनिरीक्षक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर तत्काल निलंबित करने की मांग की थी। लेकिन नगर निरीक्षक के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। उन्हाेंने कहा कि आज से मुरैना के बिजली कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि अगर नगर निरीक्षक पर कार्यवाही नहीं की गई तो सोमवार को मुरैना जिले के सभी कर्मी काम बंद करेंगे।
श्री परिहार चेतावनी देते दुए कहा कि फिर भी उनकी मांग नहीं मानी गई, तो ग्वालियर संभाग के विद्युत अधिकारी एवं कर्मचारी हड़ताल पर चले जायेंगे।
सं.व्यास
वार्ता
image