Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वास्थ्य सेवाओं में दक्षता बढ़ाने सुशासन संस्थान और जार्ज संस्थान सिडनी के बीच एमओयू

भोपाल, 25 जनवरी(वार्ता) मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में दक्षता संवर्द्धन के लिये अटल विहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान और जार्ज इंस्टीट्यूट फॉर ग्लोबल हेल्थ सिडनी (आस्ट्रेलिया) के बीच एमओयू साइन किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संस्थान के महानिदेशक आर. परशुराम और जार्ज संस्थान के डायरेक्टर अमित खन्ना ने एमओयू पर साइन किये।
संस्थान के महानिदेशक श्री परशुराम ने कहा कि दोनों संस्थाएँ मिलकर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएंगी। इस क्षेत्र में रिसर्च को भी बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि एमओयू के माध्यम से गैर संक्रामक बीमारियों को रोकने, स्वास्थ्य अमले की दक्षता में वृद्धि करने और सड़क दुर्घटना में होने वाली मृत्यु को कम करने के लिये अनुसंधान आधारित हस्तक्षेप एवं परिवर्तन सहित अन्य कार्य किये जायेंगे।
जार्ज संस्थान के डायरेक्टर वित्त अमित खन्ना ने कहा कि हम कई राज्यों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य उनके संस्थान की सर्वोच्च प्राथमिकता है। संस्थान के प्रमुख सलाहकार डॉ. मदन मोहन उपाध्याय ने कहा कि सर्पदंश से होने वाली मृत्यु, उच्च रक्त चाप एवं गैर संक्रमण बीमारियों की बढ़ती हुई चुनौतियों से निपटने के लिये अनुसंधान जरूरी है। इस दौरान प्रमुख सलाहकार मंगेस त्यागी और गिरीश शर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image