Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष तथा नेता प्रतिपक्ष द्वारा प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं

भोपाल, 25 जनवरी (वार्ता) मध्‍यप्रदेश विधानसभा अध्‍यक्ष एन.पी. प्रजापति, उपाध्‍यक्ष सुश्री हिना कावरे एवं विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
श्री प्रजापति ने अपने संदेश में कहा है कि गणतंत्र दिवस से यह रेखांकित होता है कि शासन करने की शक्ति जनता में निहित है । यह दिवस संविधान की सर्वोच्‍चता का पर्व भी है। श्री प्रजापति ने प्रदेशवासियों का आव्‍हान किया है कि इस दिन हमें देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्‍ण रखते हुये विकास की ओर निरंतर अग्रसर रहने का संकल्‍प लेना चाहिए।
विधानसभा उपाध्‍यक्ष सुश्री हिना कावरे ने गणतंत्र दिवस के पर्व पर प्रदेशवासियों की सुख, शांति और समृद्धि की कामना की है । नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने संदेश में कहा है कि गणतंत्र दिवस संवैधानिक प्रजातांत्रिक व्‍यवस्‍था में भारत और उसके नागरिकों के विश्‍वास का प्रतीक पर्व है।

मध्‍यप्रदेश विधानसभा भवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रात: 08:00 बजे प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहरायेंगे और परेड की सलामी लेंगे । ध्‍वजारोहण कार्यक्रम के पश्‍चात् विधान सभा के मानसरोवर सभागार में देश भक्ति गीतों के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । गणतंत्र दिवस के अवसर पर विधान सभा भवन में आकर्षक रोशनी भी की गई है ।
व्यास
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image