Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसान की क्रय शक्ति बढ़ाने से प्रदेश की आर्थिक उन्नति होगी: कमलनाथ

इंदौर, 25 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज यहां ‘द्वार प्रदाय योजना’ का आरंभ करते हुए कहा कि राज्य की आर्थिक प्रगति किसान को समृद्धि कर उनकी क्रय शक्ति बढ़ाने से होगी।
श्री कमलनाथ ने यहां एक निजी होटल में आयोजित ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज आर्थिक राजधानी इंदौर का व्यापार तब चलता है, जब किसानों की क्रय शक्ति बढ़ती है। उन्होंने कहा हमारे प्रदेश की 70 फीसदी कृषक आबादी की समृद्धि से ही हमारी आर्थिक गतिविधि सकारात्मक दिशा में बढ़ेगी।
उन्होंने दावोस के एक प्रसंग का जिक्र करते हुए कहा कि दावोस में पहचान के लिए सभी एक ‘बैच’ लगाते हैं। उनकी ‘बैच’ पर मध्यप्रदेश इंडिया लिखा देख एक अजनबी ने उनसे पूछा कि आप ‘भोपाल गैस’ वाले मध्यप्रदेश से हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की ऐसी पहचान नहीं होनी चाहिए। उन्होंने राज्य के नागरिकों से आव्हान किया कि हम सबको मिलजुलकर एक समृद्ध खुशहाल प्रदेश के तौर पर राज्य की पहचान बनाना है।
श्री कमलनाथ के पहले कार्यक्रम को उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी, गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी संबोधित कर मुख्यमंत्री को सफल दावोस यात्रा की बधाई दी। कार्यक्रम में जिले के प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image