Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश गणतंत्र दिवस कमलनाथ दो इंदौर

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमने किसानों के बिजली बिल को आधा किये जाने वादा पूरा किया। उन्होंने कहा हमने दस हॉर्स पावर तक के स्थायी कृषि पंप कनेक्शन के बिजली बिल आधे माफ कर दिए हैं।
उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त हमने इंदिरा ज्योति योजना लागू कर सौ यूनिट बिजली महज सौ रुपये में घरेलू उपभोक्ता को देने का वादा भी पूरा कर दिया है, जिसके तहत एक करोड़ उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा प्रदेश के समुचित विकास के लिए युवाओं को रोजगार दिया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा हम आर्थिक गतिविधियों की दिशा में प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित कर रहे हैं। साथ ही औद्योगिक इकाइयों में 70 फीसदी राज्य के ही युवाओं को रोजगार देना अनिवार्य कर रहे हैं।
उन्होंने कहा निवेश के लिए हम एग्रो प्रोसेसिंग, माइनिंग, टेक्सटाइल तथा गारमेंट सेक्टर पर अधिक ध्यान देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा हम एक नई औद्योगिक नीति पर काम कर रहे है, जिसके तहत उद्योगों को सभी आवश्यक अनुमतियां निर्धारित एक सप्ताह में मिल सकेगीं। अनुमति समय सीमा में न मिलने पर अनुमति प्राप्त मान लिया जाएगा।
श्री कमलनाथ ने कहा कि युवाओं के कौशल विकास के लिए हम सिंगापुर की मदद से प्रदेश में स्किल पार्क स्थापित करने जा रहे है। संभागीय स्तर पर स्थापित तकनीकी प्रशिक्षण केंद्रों का उन्नयन भी करने जा रहे हैं।
जितेंद्र विश्वकर्मा
जारी वार्ता
image