Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निर्भया की मां ने कहा कि एक फरवरी को दोषियों को फांसी हो ही जाए

इंदौर, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर पहुँची निर्भया की माता आशादेवी ने अपनी वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बीते 7 वर्ष में उन्हें कई बार हताशा-निराशा का सामना करना पड़ा है। वे व्यवस्था से अपील करती है कि आगामी 7 फरवरी को दोषियों को फांसी हो।
श्रीमती आशा देवी आज यहां गांधी प्रतिमा चौराहे पर एक निजी व्यावसायिक समूह द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने पहुँची थी।
उन्होंने ध्वजारोहण के बाद संवाददाताओं से निर्भया के दोषियों को माफ किये जाने को लेकर उठ रही आवाजों से जुड़े प्रश्न का जवाब देते हुये कहा कि बीते 7 वर्ष से वे अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ रही है।
उन्होंने कहा क्रूरतम अपराध सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत से लड़ती उनकी बेटी की आखिर क्या गलती थी। उन्होंने कहा कि जिंदगी की जंग लड़ती उनकी बेटी को उन्होंने तड़पते-मरते हुए देखा है। ऐसी वेदना से ईश्वर सबको दूर रखें।
श्रीमती आशा देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीते 7 वर्षो में कोई मानव अधिकार का नुमाइंदा उनसे नहीं मिला है। उन्हें तारीख पर तारीख मिल रही है। अब आगामी एक फरवरी को सभी दोषियों को फांसी मिले, इससे निर्भया को इंसाफ मिलेगा।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image