Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चारा उत्पादन, अनुसंधान एवं संरक्षण विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला

भोपाल, 27 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव 29 जवरी को प्रशासन अकादमी में चारा उत्पादन एवं संरक्षण विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संचालक पशुपालन आर के रोकड़े ने बताया कि प्रदेश में चारा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय चारागाह एवं चारा अनुसंधान संस्थान झांसी के तत्वावधान में यह कार्यशाला आयोजित की जाएगी। कार्यशाला में आईजीएफआरआई झाँसी के वरिष्ठ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदेश के समस्त जिलों को चारा उत्पादन एवं संरक्षण पर जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।
कार्यशाला में विभागीय सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित बिन्दुओं पर भी चर्चा होगी। कार्यशाला में लगभग 150 विभागीय प्रतिभागी सम्मिलित होंगे।
कार्यशाला की अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव करेंगे। नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर के कुलपति डॉ. पी.डी. जुयाल, निदेशक आई.जी.एफ.आर.आई. झाँसी, डॉ वी के यादव, तथा निदेशक केन्द्रीय कृषि अभियांत्रिकी संस्थान के डॉ केके सिंह विशिष्ठ अतिथि होंगे।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image