Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मिलावटखोरी को सख्ती से रोका जाएगा- मरकाम

डिंडौरी, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने कहा है कि ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान के तहत दवाओं, खाद-बीज, कीटनाशक और खाद्य पदार्थो के निर्माण एवं विक्रय में मिलावटखोरी को सख्ती से रोका जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मरकाम ने यहाँ चन्द्रविजय महाविद्यालय में ‘शुद्ध के लिये युद्ध’ अभियान के तहत आयोजित जनजागरूकता कार्यक्रम में कहा कि मिलावटखोरों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा। दवाओं, खाद-बीज, कीटनाशक और खाद्य पदार्थो के निर्माण एवं विक्रय में मिलावटखोरी को सख्ती से रोका जाएगा। मिलावटखोरी रोकने लिये शहरों और गाँवों में जनजागरुकता अभियान चलाकर लोगों को जागरुक बनाया जाएगा।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोग मिलावटी सामग्रियों का उपयोग नहीं करें, इससे स्वस्थ्य समाज का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि लोग इस संबंध में सतर्क रहकर सरकार का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि डिण्डौरी में नर्मदा नदी के तट पर 35 करोड़ रूपये की लागत से श्रद्धालुओं के लिये सर्व-सुविधायुक्त घाट का निर्माण कराया जायेगा। युवा पीढ़ी को कम्प्यूटर शिक्षा में दक्ष बनाने के लिये पाँच करोड़ रूपये की लागत से कम्प्यूटर सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image