Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में बीटिंग द रिट्रीट समारोह कल

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह का समापन कल 29 जनवरी को ’’बीटिंग द रिट्रीट’’ समारोह के साथ होगा।
समारोह का आयोजन राज्‍यपाल लालजी टण्‍डन के मुख्‍य आतिथ्‍य में जहाँगीराबाद स्थित मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में होगा।
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आज विशेष पुलिस महानिदेशक विजय यादव के मार्गदर्शन में ''बीटिंग द रिट्रीट'' कार्यक्रम की फायनल रिहर्सल की गई। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक एसएएफ सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिका‍री मौजूद थे।
देश में इस कार्यक्रम के साथ ही गणतन्त्र दिवस के कार्यक्रमों का औपचारिक समापन होता है। देश की राजधानी दिल्‍ली के अलावा केवल भोपाल में ही बीटिंग द रिट्रीट समारोह का आयोजन किया जाता है।
इस कार्यक्रम की शुरूआत राज्यपाल श्री टण्‍डन के आगमन एवं राष्ट्रगान की मधुर धुन के साथ होगी। फिर पुलिस ब्रास बैण्ड द्वारा हिन्दी व अंग्रेजी क्लासिकल धुनों के साथ ही नई एवं पुरानी हिन्दी फिल्मों के गानों की संगीतमय प्रस्तुति दी जाएगी। तीनों बैण्ड द्वारा मार्चपास्ट करते हुए बैण्डवार व सामूहिक प्रस्तुतियाँ भी दी जाएँगी।
कार्यक्रम की समापन के समय सभी बैण्ड सामूहिक प्रस्तुति देंगे व ’’सारे जहाँ से अच्छा’’ के गाने पर मार्चपास्ट करेंगे। राष्ट्रगान के पश्चात् आकर्षक आतिशबाजी होगी।
नाग
वार्ता
image