Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर बूंदाबादी के आसार

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से के कई स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बूंदाबादी के साथ कहीं कहीं मध्यम और कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक उदय सर्रवटे ने बताया कि प्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में आने वाले चंबल एवं शहडोल संभाग के जिलों के अलावा दतिया, ग्वालियर और छतरपुर जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। इन स्थानों पर कहीं मध्यम अौर कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है।
उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी किसी प्रकार का सिस्टम नहीं है। उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के कारण दिन के पहर में हल्की ठंड महसूस की गई। ऐसी स्थिति अभी दो से तीन दिन तक बनी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अगले एक दो दिन में तापमान में गिरावट आ सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के जबलपुर, ग्वालियर एवं शहडोल संभागों के जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। सभी संभागों के न्यूनतम तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस बैतूल में अंकित किया गया।
राजधानी भोपाल में आज आकाश आंशिक रुप से मेघमय रहा। हवा का रुख आज बदला और सुबह से उत्तर-पूर्वी हवाएं चलने से हल्की ठंड महसूस की गई। यहां कल भी आकाश के आंशिक रुप से मेघमय बने रहने का अनुमान है। यहां अधिकतम तापमान 23़ 6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 14़ 0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
नाग
वार्ता
image