Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


न्यू मार्केट क्षेत्र में दुपहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था नयी कंपनी को दी जाएगी

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र न्यू मार्केट के आसपास दुपहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पुरानी 'स्मार्ट पार्किंग कंपनी' से वापस ले ली गयी है और वर्तमान में नगर निगम की ओर से लगाए गए व्यक्ति पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं।
नगर निगम भोपाल के उपायुक्त एवं पार्किंग सेल के प्रभारी मनोज श्रीवास्तव ने आज यहां बताया कि न्यू मार्केट क्षेत्र में दुपहिया वाहनों की पार्किंग देखने वाली कंपनी से करार लगभग एक सप्ताह पहले समाप्त कर दिया गया है। कुछ शिकायतों के चलते ऐसा किया गया है। फिलहाल न्यू मार्केट क्षेत्र का ही करार रद्द किया गया है। शहर के अन्य इलाकों के संबंध में समीक्षा की जा रही है।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि करार रद्द होने के बाद न्यू मार्केट क्षेत्र में नगर निगम की ओर से ही कुछ लड़के तैनात किए गए हैं, जो दुपहिया वाहन चालकों से पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि अभी इन लड़कों को पार्किंग शुल्क वसूलने संबंधी डिवाइस भी नहीं दिया गया है। यह डिवाइस (मशीन) शीघ्र ही मुहैया करा दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि नगर निगम के पास अमले की कमी के कारण ऐसा किया गया है।
उन्होंने बताया कि पार्किंग शुल्क वसूलने की यह व्यवस्था कुछ दिनों के लिए की गयी है। इसके साथ ही कंपनियों से टेंडर बुलाए जा रहे हैं। विधिवत टेंडर स्वीकृत होने पर नयी कंपनी को पार्किंग शुल्क वसूलने की जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान में न्यू मार्केट क्षेत्र में अवैध रूप से दुपहिया वाहनचालकों से पार्किंग शुल्क नहीं लिया जा रहा है।
न्यू मार्केट क्षेत्र में इस इलाके में हजारों वाहन आते हैं और प्रत्येक वाहन से न्यूनतम पांच रुपए पार्किंग शुल्क के रूप में वसूल किए जाते हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image