Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य की जनता के लिए पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हो- लूनावत

भोपाल, 12 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत ने आज कहा कि सरकार पहले राज्य की जनता के लिए पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करे, फिर देश के पानी की जरूरतों को पूरा करने का सपना देखे।
भाजपा की यहाँ जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री लूनावत ने कल यहाँ आयोजित जल सम्मेलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान के संदर्भ में कहा कि मध्यप्रदेश ने पिछली गर्मियों में गंभीर जलसंकट का सामना किया था। उसकी यादें लोगों के दिलो-दिमाग में अभी तक ताजा है। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम आने के पहले पेयजल के मामले में सरकार को प्रदेश की जनता की चिंता करनी चाहिए। इसके बाद देश के पानी की जरूरतों को पूरा करने का सपना देखना चाहिए।
उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले लगभग एक वर्ष में सरकार ने प्रदेश में जल की उपलब्धता बढ़ाने के लिये एक भी काम नहीं किया। प्रदेश के सिंचित रकबे में एक हेक्टेयर की भी वृद्धि नहीं हुई है। नदियों से होने वाले अवैध उत्खनन को रोका नहीं जा सका है। प्रदेश सरकार के पास देश की जरूरतों को पूरा करने लायक कोई कार्ययोजना नहीं है। प्रदेश में भरपूर प्राकृतिक संसाधन हैं फिर भी प्रदेश की जनता परेशान हो रही है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image