Friday, Apr 19 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में रेडक्रास का इतिहास सराहनीय: शर्मा

भोपाल, 17 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने कहा है कि चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में रेडक्रास का इतिहास सराहनीय रहा है। यह संस्था विश्व स्तर पर समाज सेवा के क्षेत्र में भी अग्रणी है।
आधिकारिक जानकारी में श्री शर्मा ने रेडक्रास शताब्दी वर्ष समारोह में आयोजित स्कूली बच्चों की प्रदेश स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये। समारोह में मध्यप्रदेश रेडक्रास के चेयरमेन आशुतोष पुरोहित और जनरल सेक्रेटरी डॉ. प्रार्थना जोशी शामिल हुईं।
श्री शर्मा ने चित्रकला प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को समाज के प्रति जिम्मेदारी का एहसास दिलाने में इस तरह की प्रतियोगिताएँ हमेशा सशक्त माध्यम साबित हुई हैं। उन्होंने समारोह में रेडक्रास के संस्थापक हेनरी ड्यूनॉट की आकर्षक तस्वीर पैरो से बनाने वाले बालक आयुष को प्रशस्ति पत्र के साथ 5 हजार रूपये नगद राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किया।
श्री शर्मा ने आयुष को अपनी निधि से 11 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। प्रतियोगिता में उज्जैन के पुनीत खण्डवाने प्रथम, भोपाल के अंतरिक्ष सेठिया ने द्वितीय और भोपाल की रिया जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
बघेल
वार्ता
image