Friday, Mar 29 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आईपीएस कॉनक्‍लेव के दूसरे दिन हुए रोमांचकारी वाटर एवं ऐडवेंचर स्‍पोर्ट्स

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित बड़ी झील में आज भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों एवं उनके परिजनों ने वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लिया।
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आईपीएस कॉनक्‍लेव-2020 के तहत दूसरे दिन भोपाल की ऐतिहासिक बड़ी झील में आयोजित हुए वाटर स्‍पोर्ट्स एवं ऐडवेंचर वाटर स्‍पोर्ट्स में मध्‍यप्रदेश के आईपीएस अधिकारियों एवं उनके परिजनों ने वाटर स्‍पोर्ट्स का जमकर आनंद लिया।
पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने भी रोमांचकारी स्‍पीड बोट की सवारी की। इसके बाद साथी आईपीएस अधिकारियों एवं परिजनों के साथ क्रूज पर बैठकर महासागर के सदृश्‍य बड़ी झील में सुदूर तक फैली मनोहारी जलराशि देखने गए। आईपीएस अधिकारी एवं उनके परिजनों ने रोमांच से भरे ऐडवेंचर वाटर स्‍पोर्ट्स के दौरान बिना किसी भय के पानी के साथ खूब अठखेलियाँ कीं। इस दौरान पैडल बोट की प्रतिस्‍पर्धा भी हुई, तो कुछ अधिकारियों ने चप्‍पू चलाकर ऐडवेंचर्स स्‍पोर्ट्स की पर्याय ड्रेगन बोट को भी पानी में तेज रफ्तार के साथ दौड़ाया। साथ ही क्रूज पर सवारी के दौरान डीजे की धुन पर हिन्‍दी, पंजाबी, राजस्‍थानी एवं पाश्‍चात्‍य धुनों पर झूम उठे।
आईपीएस अधिकारियों ने रोज-मर्रा की जिंदगी में आने वाले तनाव को दूर करने के लिए जब बड़ी झील में मस्‍ती करने पहुँचे तो वहाँ मौजूद जलीय जीवों में भी रोमांच भर गया। खासतौर पर बतखों का समूह भी मस्‍ती के अंदाज में आ गया। वाटर स्‍पोर्ट्स के दौरान आईपीएस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एवं विशेष पुलिस महानिदेशक एसएएफ विजय यादव सहित अन्‍य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
नाग
वार्ता
image