Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेलों और हाट बाजारों में जवानों को अकेले जाने से परहेज के आदेश

जगदलपुर, 06 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में हाट बाजारो में गोपनीय सैनिकों समेत डीआरजी के जवानों को अकेले जाने से परहेज करने के आदेश दिए गए हैं। खासतौर ऐसे गोपनीय सैनिकों और आरक्षकों, जो पूर्व में नक्सली रहें हैं, सतर्कता बरतने को कहा गया है।
बस्तर महानिरीक्षक सुन्दरराज पी ने आज बताया कि हाट बाजारों और मेला मड़ई में होने वाली भीड़ के चलते नक्सली हथियार लूटने और हत्या की नीयत से घात लगाकर हमले करते रहें हैं। पूर्व घटनाओं से सबक लेते हुए क्विक एक्षन टीमों का गठन किया गया है। इन पाटियों के द्वारा मेला मड़ई और हाट बाजारों बाजारों मे नक्सल गतिविधियों की निगरानी की जाएगी।
श्री सुन्दरराज पी ने जवानों को अकेले ऐसे स्थानों में जाने से बचने की सलाह दी है। बताया गया है कि नक्सलियों का साथ छोड़कर पुलिस में भर्ती होने जवानों समेत स्थानीय जवान हमेशा नक्सलियों के टारगेट में रहे हैं। बस्तर में सालाना मेले मड़ई समेत साप्ताहिक हाट बाजारों में घूमने जाना तथा सल्फी आदि नशीले पेय का शौक गोपनीय सैनिकों को भारी पड़ता है। इस दौरान अधिक भीड़ होने से नक्सली आसानी से उन पर हमला करने और हथियार लूटने में सफल हो जाते हैं।
करीम बघेल
वार्ता
image