Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस की छवि उजागर करने में सेवानिवृत अधिकारी सहयोगी बनें-राजेन्द्र

भोपाल, 07 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस महानिदेशक राजेन्द्र कुमार ने कहा कि पुलिस की सकारात्‍मक छवि उजागर करने में सेवानिवृत पुलिस अधिकारी सहभागी बनें।
श्री कुमार ने आज मध्यप्रदेश पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन के 20 वें विशिष्‍ट सदस्‍य सम्मान समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत पुलिस अधिकारी रचनात्‍मक गतिविधियों में प्रमुखता से शामिल हों। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को हर संभव मदद मिलेगी।
उन्होंने मध्यप्रदेश पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि रचनात्मक कार्यों में उनकी ओर से हर संभव सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा पुलिस पर फीचर, लेख या पुस्‍तक लिखने के इच्‍छुक सेवानिवृत अधिकारियों को पुलिस मुख्‍यालय द्वारा संदर्भ सामग्री मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए एक वॉट्सएप ग्रुप बनाने की बात भी उन्‍होंने कही।
सेवानिवृत वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी एन.बी.श्रीवास्‍तव, वी.बी.शुक्‍ला, एस.के.शर्मा, यू.सी.पाण्‍डे, एल.एल.चौहान व एम.एल.यादव सम्मानित किया गया।
श्री कुमार ने आधा दर्जन सेवानिवृत वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों को शॉल, श्रीफल एवं पौधा भेंट कर पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से सम्‍मानित किया। साथ ही पुलिस कर्मचारियों के 5 मेधावी बच्चों को स्‍व.सुरेन्‍द्र नाथ चतुर्वेदी स्‍मृति एवं 2 बच्‍चों को स्‍व. श्रीमती सुनीता चंद्रा पुरस्‍कार के रूप में 10-10 हज़ार रुपए की पुरस्‍कार राशि के चैक सौंपे। साथ ही पत्रिका ''सात्विक'' का विमोचन किया। इसके अलावा एसोसिएशन के सचिव एस.के.कालकर व सदस्‍य आर.के.वर्मा को भी सम्‍मानित किया।
पुलिस मुख्यालय की कल्‍याण शाखा की ओर से पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन को कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। अभी तक एक लाख रूपये की सहायता पुलिस मुख्यालय द्वारा दी जाती थी।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image