Friday, Apr 19 2024 | Time 07:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यस बैंक प्रकरण जनता के साथ मोदी सरकार का एक और विश्वासघात : माकपा

भोपाल, 08 मार्च (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव जसविंदर सिंह ने कहा है कि यस बैंक प्रकरण जनता के साथ केंद्र सरकार का एक और विश्वासघात है।
श्री सिंह ने आज जारी अपने बयान में कहा है कि केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के बहाने देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर लोगों का ध्यान बुनियादी मुद्दों से हटाने की कोशिश कर रही है। पिछले पांच सालों से मोदी सरकार स्वंय को एक वर्ग का रहनुमा बताने की कोशिश कर रही है, जबकि हर घोटाले में इसी वर्ग को दांव पर लगाया जाता है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले की तरह यस बैंक मामले में भी खाता धारकों को नुकसान होगा। बैंक में काम करने वाले कर्मचारी भी इससे प्रभावित हैं। यह सरकार सिर्फ कारपोरेट घरानों और घोटालेबाजों की सरकार
है। उन्होंने प्रकरण की जांच कराने की मांग की।
उन्होंने कहा कि देश को सीएए, एनआरसी और एनपीआर में उलझाया जा रहा है। केन्द्र सरकार 28 सार्वजनिक कंपनियों को बेच चुकी है। गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्न में और मनरेगा में कटौती की है, जबकि कारपोरेट घरानों को करोड़ों रूपये की छूट देती है। केन्द्र सरकार की नीतियों को बेनकाब किया जाएगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image