Friday, Mar 29 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल, जांच के निर्देश

अशोकनगर, 13 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में आज बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के भौतिक विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा से कुछ मिनट पूर्व साेशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे हडकंप मच गया। कलेक्टर द्वारा इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार परीक्षा के पंद्रह मिनट पूर्व सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस प्रश्नपत्र का परीक्षा में आए प्रश्नपत्र से मिलान किया, तो वह सही पाया गया। परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि आउट प्रश्नपत्र अशोकनगर का कोड नहीं है। इस मामले की जिला कलेक्टर को जानकारी दी गयी, जिसके बाद इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य नारायण मिश्र ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने बाहर से भेजा है, अपने यहां किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। इस मामले में कलेक्टर फोन पर बताया गया है। उन्होंने बताया कि बोर्ड को प्रतिवेदन भेजा जा रहा है। वहीं, शिक्षा विभाग से जुड़े एक अन्य अधिकारी का कहना है कि तीन-चार परीक्षा केंद्रों की जांच की, वायरल पेपर अपने यहां का नहीं है। इसका कोड 016 है, लेकिन जिले का कोड 033 है। जांच के लिए मंडल को कोड दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image