Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति विधायक इस्तीफे स्वीकार दो अंतिम भोपाल

अध्यक्ष श्री प्रजापति ने अपने आदेश में कहा कि इन छह सदस्यों की ओर से 10 मार्च को त्यागपत्र दिए जाने की सूचना प्राप्त हुयी। यह सूचना संबंधित सदस्यों ने व्यक्तिगत रूप से मौजूद होकर नहीं दी, इसलिए इसकी पुष्टि करने के लिए सभी छह सदस्यों को विधानसभा प्रक्रिया तथा कार्य संचालन संबंधी नियम 276 (1ख) के तहत पहली बार 13 मार्च को अपरान्ह साढ़े तीन बजे से छह बजे तक अध्यक्ष के कार्यालय में उपस्थित रहने के लिए सूचित किया गया था।
इन सदस्यों ने नहीं पहुंचने पर आज 14 मार्च को दोपहर सवा बारह बजे से पौने तीन बजे तक एक अवसर और दिया गया। लेकिन ये सदस्य फिर से उपस्थित नहीं हुए। इन छह सदस्यों को राज्यपाल ने मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया है। सदस्यों की ओर से इलेक्ट्रानिक मीडिया में दिए गए समाचार से प्रश्नचिन्ह भी उपस्थित हो रहा है। इस प्रकार सदस्यों का आचरण आश्चर्यजनक प्रतीत होता है और वह विधानसभा के सदस्य रहने के योग्य नहीं है। इसलिए नियम 276 के तहत इन सभी छह सदस्यों के त्यागपत्र 13 मार्च से स्वीकार कर लिए गए।
दरअसल कांग्रेस के कुल 22 विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं। इनमें से छह विधायकों के त्यागपत्र स्वीकृत हो गए हैं। ये सभी कमलनाथ सरकार में मंत्री थे और मुख्यमंत्री की सिफारिश पर इन सभी मंत्रियों को कल बर्खास्त कर दिया गया था। शेष सोलह विधायकों के त्यागपत्र को लेकर अभी निर्णय होना है।
प्रशांत
वार्ता
image