Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति कमलनाथ शाह पत्र दो भोपाल

श्री कमलनाथ ने राज्य की मौजूदा स्थितियों से अवगत कराते हुए श्री शाह से अनुरोध किया है कि वे केंद्रीय गृह मंत्री होने के नाते अपनी शक्तियों का प्रयोग करें, जिससे कांग्रेस के 22 विधायक, जो बंदी बनाए गए हैं, वे वापस मध्यप्रदेश सुरक्षित पहुंच सकें। और सोलह मार्च से प्रारंभ होने वाले विधानसभा सत्र में विधायक के रूप में अपने कर्तव्यों के और जिम्मेदारियों का बिना भय अथवा लालच के निर्वाह कर सकें।
श्री कमलनाथ ने पत्र की शुरूआत में तीन मार्च के बाद से शुरू हुए घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि इनका उद्देश्य राज्य सरकार को अस्थिर करना है। यह सब कुछ तीन मार्च को शुरू हुआ, जब कांग्रेस के तीन विधायक, बसपा विधायक श्रीमती रामबाई और कांग्रेस को समर्थन देने वाले एक निर्दलीय विधायक को गुरूग्राम स्थित मानेसर होटल ले जाया गया। उन्हाेंने लिखा है कि सही समय पर मध्यप्रदेश सरकार के दो मंत्रियों ने होटल पहुंचकर श्रीमती रामबाई और उनके परिजनों को भाजपा नेताओं के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन तीन कांग्रेस विधायकों और निर्दलीय विधायक को भाजपा द्वारा चार्टर्ड प्लेन की मदद से बंगलूर ले जाया गया।
मुख्यमंत्री ने लिखा है कि उस विमान की पैसेंजर सूची से स्पष्ट है कि भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया और भाजपा पदाधिकारी आशीष तिवारी उनके साथ बंगलूर गए। इसके बाद नौ मार्च को कांग्रेस के 19 विधायकों को तीन चार्टर्ड विमानों के जरिए बंगलूर ले जाया गया। इन विमानों की व्यवस्था भाजपा की ओर से की गयी। इन विमानों की पैसेंजर सूचियों से स्पष्ट है कि राज्य के पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, दो पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता और हेमंत अग्रवाल उनके साथ गए।
प्रशांत
जारी वार्ता
image