Friday, Apr 19 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा का सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र हंगामेदार रहेगा

भोपाल, 15 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में पिछले लगभग लगभग बारह दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बीच विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। मौजूदा हालातों के मद्देनजर इसके हंगामेदार होने की संभावना है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार विधानसभा अध्‍यक्ष एन पी प्रजापति ने आज यहां विधानसभा में की जा रही सत्र संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह और अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। तय कार्यक्रम के अनुसार सत्र 13 अप्रैल तक चलेगा।
विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधानसभा सचिवालय में कुल 5 हजार 3 सौ 15 प्रश्‍नों की सूचनाएं प्राप्‍त हुयी हैं। इसके अलावा ध्‍यानाकर्षण की 160, स्‍थगन की 16, शून्‍यकाल की 29 तथा अशासकीय संकल्‍प की 47 सूचनाएं प्राप्‍त हुई हैं। पन्‍द्रहवीं विधानसभा का यह पांचवां सत्र होगा।
वर्तमान में देश में व्‍याप्‍त कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए विधानसभा अध्‍यक्ष द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि सचिवालय परिसर में आगन्‍तुक सामूहिक रूप से एकत्र न हों तथा उपयुक्‍त मास्‍क पहनकर ही परिसर में प्रवेश करें। इसके साथ ही आवश्‍यकतानुसार सेनेटाइजर का उपयोग करना भी सुनिश्चित करें।
बघेल
वार्ता
image