Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पाँचवी, आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएँ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार होंगी

भोपाल, 15 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में पाँचवी, आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएँ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार होंगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने नोवल कोरोना वायरस के संबंध में जारी दिशा निर्देशों के संबंध में स्पष्टीकरण जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश में शासकीय विद्यालयों में पाँचवी एवं आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएँ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। इसी तरह कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन यथावत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जायेगा।
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज जारी नवीन दिशा-निर्देशों के तहत कोरोना वायरस रोग को महामारी घोषित किये जाने के कारण सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद किये जाने का निर्णय लिया गया है।
यहाँ जारी निर्देशों में कहा गया है कि इस अवधि में शासकीय विद्यालयों में शिक्षकीय और गैर शिक्षकीय स्टाफ विद्यालय में उपस्थित रहकर यथावत शासकीय और अकादमिक कार्य संपादित करेंगे। निजी विद्यालय अपने शिक्षकीय एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ की विद्यालय में उपस्थिति के संबंध में अपने स्तर पर स्वविवेक से समुचित निर्णय ले सकेंगे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image