Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुबई से आने वाली अंतरर्ष्ट्रीय फ्लाइट के संबंध में देखी संपूर्ण व्यवस्थाएं

इंदौर 19 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर आगामी 21 एवं 23 मार्च को दुबई से यहां आने वाली उड़ान के यात्रियों के कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किये जाने वाले प्रारंभिक चिकित्सकीय परीक्षण तथा अन्य व्यवस्थाओं का आज जिला कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारियो ने जायजा लिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार दुबई से यहां आने वाले समस्त यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, उनकी उम्र आदि के अनुसार अलग-अलग कैटेगरी में विभाजन कर की जाएगी। इन यात्रियों के एयरपोर्ट से हॉस्पिटल अथवा होटल तक जाने के लिए परिवहन परिवहन व्यवस्था की पूर्ण तैयारी है।
इस हेतु कलेक्टर लोकेश जाटव जाटव ने इंदौर एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल से विभिन्न बिंदुओं पर सूक्ष्मता से चर्चा की तथा विभिन्न व्यवस्थाओं का फ्लो-चार्ट तैयार कराया जिससे वहां मौजूद प्रत्येक अधिकारी को कार्य-विभाजन तथा कार्य- दिशा की सही समझ रहे एवं किसी भी प्रकार की भ्रामक स्थिति उत्पन्न न हो।
श्री जाटव ने बताया यात्रियों को यह संदेश देना चाहते हैं कि इंदौर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा एवं कोरोना से संभावित खतरे से बचाव हेतु ये सारी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने जगतगुरु दत्तात्रेय अस्पताल का पुन: निरीक्षण किया एवं समस्त व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने बताया कि यहां महिला, पुरुष, गर्भवती महिलाएं एवं बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अलग-अलग वार्ड सुनिश्चित किए गए हैं। साथ ही डॉक्टर, नर्स एवं स्टाफ के लिए भी सेपरेट रूम की व्यवस्था है। यहां हर प्रकार से साफ-सफाई एवं सुविधाओं की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
सुश्री सान्याल तथा मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि, इमीग्रेशन पॉइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग के द्वारा ऐसे व्यक्तियों की पहचान की जायेगी जिनमें सिंप्टोमेटिक लक्षण हैं। ऐसे व्यक्तियों को ए- कैटेगरी में रखकर अलग ट्रांसपोर्ट व्यवस्था से एमआरटीबी अस्पताल भेजा जाएगा जहां उनका सैंपल लेकर जांच प्रक्रिया शुरू की जावेगी। अन्य यात्रियों को भी 24 घंटे के लिए क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी में रखा जाएगा जिसके लिए जगतगुरु दत्तात्रेय अस्पताल मैं विशेष रुप से क्वॉरेंटाइन सेंटर विकसित किया गया है। इसके अतिरिक्त पे एंड यूज फैसिलिटी के आधार पर यात्रियों को पूर्व निश्चित प्राइवेट होटेल्स मैं जाने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी परंतु उन होटल्स में भी 24 घंटे की क्वॉरेंटाइन व्यवस्था आवश्यक रूप से सुनिश्चित की जाएगी।
जितेंद्र नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image