Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में एक युवती में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विदेश से पांच दिन पहले लौटी एक युवती में कोरोना वायरस का संक्रमण आज पॉजिटिव पाए जाने पर पूरे शहर में 72 घंटे का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। यह भोपाल का पहला मामला है और इसके पहले चार प्रकरण जबलपुर में सामने आए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि भोपाल में प्रोफेसर कॉलोनी निवासी एक 26 वर्षीय युवती विदेश में अध्ययन कर रही है। वह 17 मार्च को लंदन से नियमित विमान सेवा से दिल्ली लौटी और फिर वहां से शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल वापस आयी।
बताया गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रारंभिक जांच में युवती में कोरोना के कोई लक्षण दिखायी नहीं दिए। भोपाल में ऐहतियात के तौर पर युवती के स्वाब का नमूना जांच के लिए लिया गया और आज रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि की गयी। इसके बाद प्रशासन ने आवश्यक ऐहतियाती कदम उठाए और युवती को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था की गयी।
इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि युवती के संपर्क में कौन कौन से व्यक्ति आए। इस बीच भोपाल शहर आज जनता कर्फ्यू के आह्वान के कारण पूरी तरह बंद है। लॉकडाउन के कारण अगले दो दिन भी शहर में सभी दुकानें आदि बंद रखने के साथ ही लोगों से अपने घरों में ही रहने के लिए कहा गया है।
इसके दो दिन पहले जबलपुर में दो परिवारों के चार व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रसित पाए गए हैं। इनमें से एक ही परिवार के तीन व्यक्ति दुबई से और एक छात्र जर्मनी से लौटा था। जबलपुर और आसपास के जिलों में से लॉकडाउन किया गया है।
प्रशांत
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image