Friday, Apr 19 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना के आज दो मरीज और मिले, संख्या बढ़कर छह हुयी

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज कोरोना से संक्रमित दो और मरीजों के मिलने के कारण इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या छह हो गयी है। आज एक मरीज भोपाल में और एक अन्य जबलपुर में मिला।
राज्य में सबसे पहले चार कोरोना संक्रमित व्यक्ति जबलपुर में दो दिन पहले पाए गए थे। जबलपुर में आज एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, जो पूर्व में पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आया था। इस तरह जबलपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो गयी है।
इसके अलावा राजधानी भोपाल के प्रोफेसर कॉलोनी क्षेत्र में एक युवती कोरोना पॉजीटिव पायी गयी। यह युवती लंदन से नियमित विमान सेवा से दिल्ली आयी थी। दिल्ली एयरपोर्ट पर परीक्षण में उसमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। बाद में वह सत्रह मार्च को शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल लौटी।
इस युवती के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल बताया गया है कि युवती के परिजन पिछले तीन चार दिनों के दौरान अनेक सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे। युवती और उसके परिजनों को आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान भी की जा रही है।
इस घटना के बाद भोपाल जिले में 72 घंटे का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया, यानी कि नागरिकों को घर नहीं छोड़ने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जाने और दुकानें इत्यादि बंद रखने के लिए कहा गया है। भोपाल के आसपास रायसेन, सीहोर, हाेशंगाबाद, बैतूल, हरदा, देवास, राजगढ़ आदि में भी ऐहतियात और बढ़ा दी गयी है।
इसके अलावा ट्रेन और विमान सेवाएं बंद की गयी हैं। मध्यप्रदेश की सीमा से लगने वाली छत्तीसगढ, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और उत्तरप्रदेश आदि की सीमाएं सील की गयी हैं।
जबलपुर से यूनीवार्ता के अनुसार जबलपुर में प्रशासन की सजगता और सतर्कता जारी है। मुख्य पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता लगाकर उनका इलाज भी कराया जा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
image