Friday, Apr 19 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में पाजिटिव पायी गई मरीज के संपर्क में आए सभी संदिग्ध निगरानी में

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि भोपाल स्थित प्रोफेसर कालोनी में पाजिटिव पायी गई मरीज के संपर्क में आए सभी संदिग्ध विभाग के निगरानी में है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आज मीडिया को जारी विज्ञप्ति में बताया है कि रविवार 22 मार्च को प्रोफेसर कालोनी में पाजिटिव पायी गई मरीज के संपर्क में आए सभी संदिग्य विभाग के निगरानी में है। उन्होंने बताया है कि कोविड 19 की जांच की सुविधा नि:शुल्क रुप से एम्स चिकित्सालय भोपाल एवं आईसीएमआर जबलपुर में उपलब्ध है। किसी भी प्राइवेट लेब के माध्यम से टेस्टिंग की सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है।
कोरोना की जांच केवल प्रशिक्षित चिकित्सकों के द्वारा लक्षण या संदेह प्रगट होने पर ही की जाती है। संदिग्ध के संपर्क या विदेश भ्रमण में लक्षण ना होने पर जांच की कोई आवश्यकता नहीं है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक 01 जनवरी से 23 मार्च की अवधि में भोपाल जिले में आए 624 यात्रियों की सूची प्राप्त हुई है। लक्षणों के आधार आवश्यकता को देखते हुए 501 संदिग्धों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई। कुल 624 यात्रियों में से 379 भोपाल के रहवासी है। जिनमें से 329 विभाग की निगरानी है एवं 50 संदिग्धों की 28 दिनों की इक्युवेशन अवधि पूरी हो चुकी है।
सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि भोपाल जिले में आज दिनांक तक केवल एक मरीज पाजिटिव पाया गया है। जबकि सोशल मीडिया में चार लोगों के कोरोना पाजिटिव संबंधी जानकारी प्रसारित की जा रही है। ये खबर पूर्णत निराधार है।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image