Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में दो और कोरोना पीडित मिलें, संख्या बढ़कर नौ हुयी

भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर किए जा रहे प्रयासों के बीच आज मध्यप्रदेश में दो और नए मामले मिलें हैं, जिसके बाद प्रदेश में प्रभावितों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार ग्वालियर और शिवपुरी में आज एक एक कोरोना मरीज मिला। इसके पहले जबलपुर में छह और भोपाल में एक कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है। ग्वालियर और शिवपुरी में दोनों संदिग्धों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है। ग्वालियर में जो पॉजिटिव मरीज मिला वह हाल ही में खजुराहो से लौटा था तथा शिवपुरी में मिलने वाला पॉजिटिव मरीज दुबई से आया है।
तीन दिन पूर्व जबलपुर में चार कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद वहां दो और मरीज मिलें, जो इनके संपर्क पर आए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में रविवार को एक युवती कोरोना से संक्रमित पायी गयी, जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन होने के बावजूद लोग घर से बाहर निकल रहें हैं, जिसके चलते सरकार ने कल रात से भाेपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया।
कोरोना के एक सौ से अधिक संभावितों के सेम्पल जांच के लिए भेज गए, जिनमें आज दो और संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद प्रदेश में कोरोना से प्रभावितों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी। जांच में 69 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 29 मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके अलावा प्रशासन द्वारा प्रदेश के लगभग सभी जिलों की सीमाएं भी एहतियातन सील की गयी।
कोरोना के चलते महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लगने वाली प्रदेश की सीमाएं भी सील की गयी है। बाहर से आने वालों यात्री पूरी तरह से प्रतिबंधित किए गए हैं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image