Friday, Apr 19 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लॉकडाउन में सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता रहेगी - पिथोड़े

भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल जिला प्रशासन ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिले में आज से 21 दिनों तक लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कलेक्टर तरुण पिथोडे ने बताया कि पूर्व में ही धारा 144 के अंतर्गत सभी निर्देश जारी किए जा चुके हैं। आम जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। लॉकडाउन में पुलिस स्टेशन, पेट्रोल पंप, गैस सेवाएं, बिजली, मेडिकल, कैमिस्ट, राशन की दुकानें, नर्सिंग होम, फल सब्जी की सप्लाई जारी रहेगी।
इसके साथ ही सभी क्षेत्रों के व्यापारियों के नम्बर भी शेयर किए जा रहे हैं, जिससे घर पर भी समान मंगाया जा सके और समान की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। इस सम्बन्ध में व्यापारियों के साथ कलेक्टर श्री पिथोडे ने व्यापारी संघों के साथ बैठक में सामान की उपलब्धता के लिए बात की। बाहर से आने वाले सामान के लिए आसपास के जिलों से संवाद किया जा रहा है।
कलेक्टर ने आम जनता से अपील की हैं कि अपने पास की दुकानों से सामान खरीदें। बाहर घूमने के लिये नहीं निकले, समान ले तुरन्त घर वापस पहुंचे। बाहर से लाये गए समान को सेनिटाइस करें, साबुन से हाथ धोयें, तभी घरों में प्रवेश करें। कपड़े तुरन्त बदलें और जूते चप्पल घर के बाहर उतारें।
इस दौरान सरकार और प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे। बैंक खुले रहेंगे, लेकिन वह सीमित स्टाफ के साथ काम करेंगे।
दैनिक जीवन में प्रयोग आने वाली चीजें दूध, सब्जी और राशन की सप्लाई होती रहेगी। अभी हमारे लिए लोगों के स्वास्थ्य की चिंता सबसे बड़ी है। अगर हम 21 दिन के लिए घरों में नहीं रहे, तो हम कई साल पीछे चले जाएंगे। अभी जिन जगहों पर टोटल लॉकडाउन था, वहां पर आम जरूरत की चीजों की सप्लाई बिना बाधा के जारी थीं। ऐसे में आम लोगों को इस बात से घबराने की जरूरत नहीं है कि दैनिक जरूरत की चीजों की सप्लाई में किसी तरह की बाधा आएगी।
प्रशांत
वार्ता
image