Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के चलते मैहर में श्रद्धालुओं का देवी दर्शन प्रतिबंधित

सतना, 25 मार्च (वार्ता) कोरोना के संक्रमण के चलते आज से प्रारंभ होने वाले चैत्र नवरात्रि पर मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में देवी दर्शन श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार चैत्र नवरात्रि पर मैहर में श्रद्धालुआें देवी दर्शन के लिए पहुंचते हैं, लेकिन कोरोना के संक्रमण के चलते जिला प्रशासन द्वारा वहां देवी दर्शन प्रतिबंधित किया गया है। ऐसा पहली बार होगा जब नवरात्रि पर भक्त देवी दर्शन करने मंदिरो में नहीं जा सकेंगे। मैहर में दुनिया भर के लोगों की आस्था का केंद्र देवी शारदा के मंदिर में चैत्र नवरात्रि में भक्तों के लिए बंद रहेंगे।
मैहर में नवरात्रि मेला भी नहीं लगेगा। इस स्थिति में माता शारदा के दर्शन श्रद्धालु ऑनलाइन कर सकेंगे। अब तक दुनिया भर के एक लाख श्रद्धालु माता के ऑनलाइन दर्शन कर चुके हैं।
इसी तरह जिले के चित्रकूट में अमावस्या मेला नही लगेगा। चित्रकूट में देश भर से लाखों श्रद्धालु पावन सलिला मन्दाकिनी में डुबकी लगा कर भगवान कामतानाथ के दर्शन करने और कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा करने पहुंचते हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण पहली बार ऐसा हुआ है, जब भगवान कामतानाथ के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिये गए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image