Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना के छह नए मामले मिले, प्रभावित की संख्या बढकर 15 हुयी

भोपाल, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज कोरोना वायरस (कोविड-19) से छह संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर पंद्रह हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजधानी भोपाल में कोरोना पीडित युवती के पिता की रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव निकली, जिसके चलते यहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। इससे पहले सुबह इंदौर में चार और उज्जैन में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जिसके बाद राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है।
बताया जा रहा है कि भोपाल में आज जो पॉजिटिव मरीज मिला है, वह पेशे से पत्रकार है तथा 17 से 21 मार्च के बीच उसके कई अन्य लोगों के संपर्क में आने की बात बताई जा रही है।
इसके पहले जबलपुर से छह और भोपाल, ग्वालियर तथा शिवपुरी में एक एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला है। इस बीच राज्य के सभी 52 जिलों में कल रात से लॉकडाउन कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसका अब सख्ती से पालन कराया जा रहा है। सभी जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, हालाकि आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकले।
स्वास्थ्य या कोई अन्य समस्या है तो कॉल सेंटर पर या प्रशासन से संपर्क करने के लिए नागरिकों से अनुरोध किया गया है। इसके अलावा राज्य में व्यवसाइयों, खासतौर से दवा विक्रेताओं और आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं से अनुरोध किया गया है कि वस्तुओं का संग्रहण कालाबाजारी के उद्देश्य से नहीं करें और प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप नागरिकों को सामान मुहैया कराएं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं पूरी स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। वे वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मैदानी क्षेत्र की जानकारी ले रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने सभी जिलों के प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि कोराेना को रोकने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए और नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाए।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image