Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जबलपुर में छह संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

जबलपुर, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला प्रशासन को कोरोना वायरस के संक्रमण के छह संदिग्धों से सम्बंधित आईसीएमआर लैब से आज प्राप्त हुई परीक्षण रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं। इस तरह फ़िलहाल जबलपुर में छह कोविड-19 पोज़िटिव मरीज़ों की संख्या छह पर स्थिर है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रशासन ने विदेश यात्रा करने वाले 148 अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन किया है। जिला प्रशासन ने इसके पहले पिछले तीन महीनों में विदेश यात्रा करने वाले 578 लोगों की सूची भी तैयार की है। इनमे से कुछ तो जबलपुर वापस ही नहीं आये हैं और कुछ लोग कोरोना फैलने के पहले ही शहर वापस आ चुके हैं। इनमें से 402 लोगों को होम क्वारंटाइन करने के लिए चिन्हित किया गया है और 340 को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। बाकियों पर भी ऐसी ही कार्यवाई की जा रही है।
सी एम हेल्प लाइन से कोरोना से संबंधित 61 इन्क्वारी आई थी। साथ ही इंटीग्रेटेड कोरोना कंट्रोल रूम के हेल्प लाइन पर भी 200 काल आई थी। चिकित्सा संबंधी 30 कॉल्स पर टैली मेडिसिन के जरिये चिकित्सीय सलाह दी गई है। जिला कलेक्टर भरत यादव की अपील पर करीब 500 लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए वालिंटियर बनने में रूचि जताई है। इन सभी का परीक्षण कर इनसे भीड़ नियंत्रण और भोजन वितरण सहित अन्य कामों में सहायता ली जायेगी।
सं बघेल
वार्ता
image