Friday, Apr 19 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


साधन नहीं मिलने से पैदल ही घर पहुंचने की जुगत

बड़वानी 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की सीमा में अन्य प्रदेशों से कई ऐसे मजदूर पैदल प्रवेश कर रहे हैं, जो कोरोनावायरस के चलते लॉक डाउन होने के बाद कोई साधन नहीं मिलने पर बिहार राजस्थान व उत्तर प्रदेश जा रहे हैं।
बिहार के गया जिला निवासी प्रेमचंद यादव ने बताया वे ट्रेन बस या टैक्सी नहीं मिलने के चलते गुजरात के सूरत से अपने 15 साथियों के साथ पैदल ही निकल पड़े और वहां से करीब 300 किलोमीटर दूर बड़वानी जिले के सेंधवा के बाहरी इलाके में स्थित आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज पहुंचे।
आज स्थानीय प्रशासन ने उनके समेत अन्य मजदूरों को एक वाहन सुविधा कर आगे भेजा। इसी तरह महाराष्ट्र के नंदूरबार से अपने बांसवाड़ा राजस्थान के लिए पैदल निकले दशरथ व उसके साथी को बड़वानी जिले की पलसूद पुलिस ने मदद की और आज उन्हें वाहन से गंतव्य के लिए रवाना किया।
इसी तरह कल महाराष्ट्र के औरंगाबाद से उत्तर प्रदेश के लिए निकले दो युवकों सद्दाम निवासी लखनऊ तथा नावेद निवासी प्रयागराज को कल मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर स्थित बड़वानी जिले में प्रवेश करने के बाद ट्रक में बिठाया गया था जो उन्हें राजस्थान की सीमा तक पहुंचा देगा। दोनों ने 3 दिनों में करीब ढाई सौ किलोमीटर की पदयात्रा की थी।
सं नाग
वार्ता
image