Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निमाड़ टमाटर उत्पादक संघ नि:शुल्क सब्जियां देने को तैयार

खरगोन 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के निमाड़ टमाटर उत्पादक संघ ने कोरोना वायरस की आपदा को लेकर बड़वानी, धार व खरगोन जिलों के गरीब लोगों को नि:शुल्क सब्जियां उपलब्ध कराने की पहल की है।
संघ के कृष्ण पाल सिंह मौर्य ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधात्मक आदेश के कारण आवागमन बंद होने से बाजार और गरीब वर्ग के लोगों के बीच सब्जियों की खपत नहीं हो पा रही है।
उन्होंने बताया कि खरगोन, भीकनगांव, सनावद, बड़वानी, राजपुर, धार, कुक्षी, मनावर सहित कई कस्बों के किसानों का एक समूह है जो न केवल तकनीकी जानकारियां आपस में शेयर करता है बल्कि आवश्यकता होने पर एक दूसरे को मदद भी करते हैं। उन्होंने बताया कि ग्रुप में ढाई सौ से अधिक किसान और मार्केटिंग के विशेषज्ञ शामिल है जो आपस में मिलकर काम करते हैं।
उन्होंने बताया कि संघ के 50 किसानों के पास 100 टन से अधिक सब्जी उपलब्ध है जिसमें टमाटर, करेला, भिंडी गिलकी और ककड़ी शामिल है।
उन्होंने बताया कि उक्त 50 किसानों ने निशुल्क सब्जी प्रदान करने को लेकर अपनी सहमति दी है ,अब हम चाहते हैं कि प्रशासन यह सब्जियां लेकर वितरण सुनिश्चित करें।
सं नाग
वार्ता
image